Edited By Mohd Altaf Saifi | Govedujobsearch | Updated: 31 Oct 2023, 4:10 pm

महाराष्ट्र मेट्रो रेल में 134 पदों पर निकली भर्ती, जानिए योग्यता सहित अन्य डिटेल्स

Mp Recruitment
2023


Subscribe

Maharashtra Metro Rail Recruitment 2023: महाराष्ट्र मेट्रो रेल ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर 134 अपरेंटिस के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की है। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू हो गया है। भर्ती के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 28 नवंबर है। इच्छुक अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट – mahametro.org आवेदन का स्टेप्स ऑफिशियल वेबसाइट पर दिया गया है।
लास्ट डेट निकल जाने के बाद आवेदन करने का मौका नहीं मिलेगा

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां मेरिट सूची और दस्तावेज़ सत्यापन के माध्यम से की जाएगी। आयु सीमा, पात्रता, आवेदन प्रक्रिया, वेतन और शैक्षणिक योग्यता से जुड़े अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी नोटिफिकेशन में चेक कर सकते हैं। भर्ती के जरिए चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की नियुक्तियां महाराष्ट्र मेट्रो रेल में विभिन्न पदों पर की जाएगी।

आवेदन शुल्क

इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी आधिकारिक वेबसाइट से महा मेट्रो रेल आवेदन पत्र भर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने का लिंक एक्टिव कर दिया गया है। अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। आवेदन के लिए 100 रुपये का शुल्क रखा गया है।

आयु सीमा
अभ्यर्थियों की आयु 17 वर्ष से 24 वर्ष होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षिक वर्गो के अभ्यर्थियों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी।


शैक्षिक योग्यता
अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से कुल मिलाकर न्यूनतम 50% अंकों के साथ 10वीं कक्षा की परीक्षा या इसके समकक्ष (10+2 परीक्षा प्रणाली के तहत) उत्तीर्ण होना चाहिए और उसके पास राष्ट्रीय व्यावसायिक प्रशिक्षण परिषद द्वारा जारी अधिसूचित ट्रेड में राष्ट्रीय व्यापार प्रमाणपत्र भी होना चाहिए।

अपरेंटिस सैलरी
चयनित अभ्यर्थियों को हर महीने 8050/- प्रति माह वेतन दिया जाएगा।

ऐसे करें अप्लाई
चरण 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट – https://www.mahametro.org पर जाएं।
चरण 2: नागपुर, पुणे और नवी मुंबई में महाराष्ट्र मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एमएमआरसीएल) में अपरेंटिस भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: निर्देश पढ़ें और आवेदन पत्र भरें व ऑनलाइन आवेदन करें बटन पर क्लिक करें।
चरण 4: आवश्यक विवरण भरें और आवश्यक शुल्क का भुगतान करें।
चरण 5: भविष्य के संदर्भ के लिए आवेदन शुल्क डाउनलोड करके रख लें।